/ऑफ द रिकॉर्ड: अमृतसर सीट से किरण बेदी का नाम

ऑफ द रिकॉर्ड: अमृतसर सीट से किरण बेदी का नाम

पंजाब की अमृतसर सीट के लिए भाजपा किसी मजबूत प्रत्याशी की तलाश में है। इसी कड़ी ने भाजपा को पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी की चौखट पर पहुंचा दिया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के चुनाव न लडऩे व अभिनेता सन्नी देओल से कोई संपर्क न होने के चलते आखिरकार भाजपा ने किरण बेदी से संपर्क साधा है। अमृतसर सीट से पार्टी किरण बेदी के नाम पर काफी गंभीरता से विचार कर रही है क्योंकि वह इसी शहर में पली-बढ़ी होने के चलते काफी मशहूर हैं। किरण बेदी स्वयं भी सक्रिय राजनीति में आने की इच्छुक हैं और आगामी लोकसभा चुनाव के माध्यम से उन्हें यह अवसर मिल सकता है।

2014 के लोकसभा चुनावों में अमृतसर से अरुण जेतली की हार के बाद भाजपा इस सीट पर कोई सशक्त उम्मीदवार ढूंढने में नाकाम रही है। हालांकि अभी तक किरण बेदी ने चुनाव लडऩे के लिए हामी नहीं भरी है। भाजपा हाईकमान भी बहुत जल्दी में नहीं है क्योंकि पंजाब में चुनाव 19 मई को होने हैं। 20 अप्रैल नामांकन की अंतिम तिथि है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देश की कई महत्वपूर्ण सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला हाईकमान अगले सप्ताह तक कर लेगी। इस सीट के लिए क्रिकेटर हरभजन का नाम भी सियासी फिजाओं में तैर रहा है। अगर विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना गुरदासपुर सीट से चुनाव लडऩे से इंकार कर देते हैं तो भाजपा की पंजाब इकाई के पास कोई दमदार उम्मीदवार नहीं होगा। भाजपा नेतृत्व ने अनिल जोशी को अमृतसर सीट से रिजर्व उम्मीदवार के रूप में तैयार रखा है।

साभार पंजाब केसरी